SUV Skoda Kushaq: अभी अभी लंच हुआ कम बजट में आधुनिक फ्यूचर कार

तीन वेरिएंट और दो इंजन विकल्पों में पेश की गईं स्कोडा ऑटो इंडिया ने मई 2024 SUV Skoda Kushaq को लॉन्च किया है,

SUV Skoda Kushaq
हाइलाइट्स
नई SUV Skoda Kushaq में क्या मिलेंगे फीचर्स?
2024 SUV Skoda Kushaq का इंजन, परफॉर्मेंस और स्पेसिफिकेशन क्या हैं?
क्या SUV Skoda Kushaq एक सुरक्षित कार है?
SUV Skoda Kushaq के प्रतिद्वंद्वी क्या हैं?
कैसी है स्कोडा कुशाक कार?

5 सीटर की ये SUV Skoda Kushaq की कीमत। 11.99 से लेकर 20.49 लाख तक है. यह कार 21 वेरिएंट में उपलब्ध है, जिसमें 999 से 1498 सीसी तक के इंजन आपको देखने को मिलेगा और 2 ट्रांसमिशन का विकल्प है: मैनुअल और ऑटोमैटिक।

इस SUV Skoda Kushaq की NCAP रेटिंग 5 स्टार है और यह 6 एयरबैग के साथ उपलब्ध है। SUV Skoda Kushaq का ग्राउंड क्लीयरेंस 188 मिमी है और यह 6 रंगों में उपलब्ध है। कार चलनेवाले ने SUV Skoda Kushaq का माइलेज 17.79 से 19.67 किमी प्रति लीटर बताया है। कुशाक को मई 2024 को भारत में 30 अप्रैल को लॉन्च किया गया था।

नई SUV Skoda Kushaq में क्या मिलेंगे फीचर्स?

नए SUV Skoda Kushaq के बाहरी मुख्य आकर्षण में ब्लैक वर्टिकल स्लैट और क्रोम सराउंड के साथ सिग्नेचर बटरफ्लाई ग्रिल, इंटीग्रेटेड एल-आकार के एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप, फॉग लाइट, सिल्वर स्किड प्लेट और रूफ-रेल, 17 इंच के अलॉय व्हील, एलईडी टेललाइट्स शामिल हैं। शार्क-फ़िन एंटीना, रियर वॉशर और वाइपर, साथ ही एक एकीकृत स्पॉइलर।

SUV Skoda Kushaq

SUV Skoda Kushaq के अंदर इलेक्ट्रिक सनरूफ, ऐप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो और मिररलिंक के साथ 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा हुआ है, और दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, वायरलेस चार्जिंग, एम्बिएंट लाइटिंग, हवादार फ्रंट सीटें, क्रूज़ कंट्रोल और एक जैसी सुविधाएँ मिलती हैं। ठंडा दस्ताना-बॉक्स. मॉडल सुरक्षा सुविधाओं से लैस होता है जिसमें छह एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, ईएससी, मल्टी-टकराव ब्रेकिंग, रोल-ओवर प्रोटेक्शन, ब्रेक डिस्क वाइपिंग, हिल होल्ड कंट्रोल और टीपीएमएस शामिल हैं।

SUV Skoda Kushaq

2024 SUV Skoda Kushaq का इंजन, परफॉर्मेंस और स्पेसिफिकेशन क्या हैं?

नई SUV Skoda Kushaq के पावरट्रेन विकल्पों में 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर टीएसआई पेट्रोल इंजन शामिल है जो 113bhp और 178Nm का टॉर्क पैदा करता है, साथ ही एक 1.5-लीटर, चार-सिलेंडर, TSI पेट्रोल इंजन जो 148bhp और 250Nm का टॉर्क पैदा करता है। छह-स्पीड मैनुअल यूनिट मानक है जबकि 1.0-लीटर और 1.5-लीटर संस्करणों में क्रमशः छह-स्पीड ऑटोमैटिक और सात-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक यूनिट विकल्प के रूप में मिलती है।

क्या SUV Skoda Kushaq एक सुरक्षित कार है?

SUV Skoda Kushaq ने ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में पांच सितारा सुरक्षा रेटिंग हासिल की। MY24 अपडेट के एक हिस्से के रूप में, मध्यम आकार की एसयूवी के सभी वेरिएंट में अब छह एयरबैग मिलते हैं।

SUV Skoda Kushaq के प्रतिद्वंद्वी क्या हैं?

SUV Skoda Kushaq का मुकाबला मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, फॉक्सवैगन ताइगुन, किआ सेल्टोस, हुंडई क्रेटा, एमजी एस्टोर और टाटा हैरियर से है।

SUV Skoda Kushaq

कैसी है स्कोडा कुशाक कार?

SUV Skoda Kushaq को मानक के रूप में छह एयरबैग और पांच सितारा सुरक्षा रेटिंग मिलती है।
इंजन विकल्प परिष्कृत हैं और रोजमर्रा की ड्राइविंग आवश्यकताओं के लिए पर्याप्त शक्ति प्रदान करते हैं।
थोड़ी सख्त सवारी के कारण, उच्च गति स्थिरता और टक्कर अवशोषण अच्छा है।
यह एसयूवी पर्याप्त रूप से आधुनिक आराम और सुरक्षा सुविधाओं से सुसज्जित है।
कुशाक शहर में घूमने लायक और ड्राइव करने में मज़ेदार एसयूवी दोनों है।

Leave a comment

Duniya Ki Sabse Khubsurat Mahila making delicious Cupcakes: स्वादिष्ट कपकेक बनाना benefits of drinking water: पानी क्यों ज़रूरी है? oily skin best face wash: तैलीय त्वचा के लिए सबसे अच्छा फेस वॉश indian actresses: शीर्ष 15 भारतीय अभिनेत्रियाँ