maharaj netflix review: जुनैद खान की डेब्यू फिल्म ने विवादों के बावजूद दिल जीता

maharaj netflix review दर्शकों और आलोचकों दोनों के बीच काफी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान के बेटे जुनैद खान की डेब्यू फिल्म को रिलीज से पहले काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

maharaj netflix review
हाइलाइट्स
आलोचनात्मक स्वागत
नेटिज़ेंस की प्रतिक्रिया
निष्कर्ष

 

पत्रकार करसन दास मुलजी के जीवन पर आधारित “महाराज” एक ऐसे व्यक्ति के संघर्ष और बहादुरी को दर्शाती है, जिसने धार्मिक नेताओं द्वारा लगाए गए अन्याय के खिलाफ लड़ने के लिए अपनी कलम का इस्तेमाल किया। करण पी मल्होत्रा द्वारा निर्देशित इस फिल्म में जयदीप अहलावत, शालिनी पांडे, शरवरी वाघ और जय उपाध्याय भी हैं।

फिल्म की रिलीज को शुरू में स्थगित कर दिया गया था, क्योंकि एक हिंदू समूह ने अदालत में याचिका दायर की थी, जिसमें दावा किया गया था कि फिल्म धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाती है। गुजरात उच्च न्यायालय ने अंततः इस फैसले को पलट दिया और “महाराज” को 21 जून को प्रीमियर करने की अनुमति दे दी। अपने फैसले में, अदालत ने कहा, “फिल्म देखने के बाद, इस अदालत को ऐसा कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला, जिससे याचिकाकर्ताओं या किसी संप्रदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचे।” कथानक और विषय

“महाराज” 1862 के महाराज मानहानि मामले को नाटकीय रूप में पेश करता है, जो एक ऐतिहासिक कानूनी लड़ाई थी जिसमें ब्रिटिश न्यायाधीशों ने औपनिवेशिक भारत में धार्मिक रूढ़िवाद और प्रगतिशील सुधार के बीच मध्यस्थता की थी। सौरभ शाह के 2013 के गुजराती उपन्यास से प्रेरित यह फिल्म करसन दास मुलजी के साहस को उजागर करती है, जो एक भक्त वैष्णव थे, जिन्होंने धार्मिकता के लिए खड़े होकर महिलाओं की रक्षा की और अपने समुदाय और आस्था की रक्षा की।

आलोचनात्मक स्वागत

फिल्मफेयर ने “महाराज” को 5 में से 3.5 रेटिंग दी, इसे जुनैद खान के लिए एक मजबूत लॉन्चपैड के रूप में सराहा। अभिनेता और आलोचक देवेश शर्मा ने फिल्म को “जुनैद खान के लिए एक शानदार लॉन्चपैड” बताया। यह एक ऐसी फिल्म है जिसमें मजबूत अभिनय, एक आकर्षक कहानी और कुशल निर्देशन का संयोजन है।”

नेटिज़ेंस की प्रतिक्रिया

“महाराज” को ऑनलाइन प्रतिक्रिया बेहद सकारात्मक रही है, खासकर जुनैद खान के प्रदर्शन के बारे में। एक उपयोगकर्ता ने टिप्पणी की, “माफ करना आमिर, मुझे लगता है कि मैं कुछ समय के लिए आपके बेटे जुनैद की प्रशंसा करूंगा।” एक अन्य ने उनके पिता से उनकी समानता पर टिप्पणी करते हुए कहा, “शुरुआती दृश्यों में मुझे लगा कि ओह, वह अपने पिता की तरह मुस्कुरा रहे हैं और थोड़े अनाड़ी हैं, लेकिन बाद में उन्होंने मुझे ये सब भूलने पर मजबूर कर दिया। जयदीप अहलावत के साथ दृश्यों और भावनात्मक रूप से टूटने वाले दृश्यों में, जुनैद की एक्टिंग ने कमाल कर दिया! बहुत बढ़िया!”

कुछ उपयोगकर्ताओं ने जुनैद की तुलना आमिर खान और फैसल खान दोनों से की। एक ने कहा, “जुनैद खान ने मुझे आमिर खान की याद दिलाई तुम मेरे हो में, सच कहूँ तो आमिर से ज़्यादा, मुझे जुनैद के अभिनय में फैसल खान का प्रभाव नज़र आया।” अन्य लोग स्क्रीनप्ले की समस्याओं का हवाला देते हुए कम प्रभावित हुए।

मिश्रित समीक्षाओं के बावजूद, जुनैद खान की प्रतिभा को स्वीकार किया गया। एक उपयोगकर्ता ने कहा, “इस तरह की शुरुआत और उनके जैसे अभिनेता, जुनैद खान अपने शिल्प में सराहनीय हैं। अभिनेता ने अपने प्रभावशाली और दमदार प्रदर्शन से #महाराज में चमक बिखेरी है!” एक और ने तो यहां तक ​​कह दिया, “28 वर्षीय जुनैद खान ने अपनी पहली फिल्म में ही #शाहरुख खान की 35 साल की अभिनय विरासत को पीछे छोड़ दिया है।”

निष्कर्ष

maharaj netflix review “महाराज” एक ऐसी फिल्म है जिसने न केवल जुनैद खान के रूप में एक होनहार नई प्रतिभा को पेश किया है, बल्कि सिनेमा में ऐतिहासिक और धार्मिक विषयों के चित्रण पर भी चर्चा को जन्म दिया है। शुरुआती आलोचनाओं और देरी से रिलीज होने के बावजूद, फिल्म अपने दर्शकों के एक महत्वपूर्ण हिस्से को जीतने में कामयाब रही है। अपने कलाकारों के दमदार अभिनय और एक आकर्षक कहानी के साथ, “महाराज” नेटफ्लिक्स की भारतीय फिल्मों के संग्रह में एक उल्लेखनीय जोड़ के रूप में खड़ा है। जैसे-जैसे जुनैद खान सुर्खियों में आते हैं, यह देखना दिलचस्प होगा कि भविष्य में उनका करियर कैसे आगे बढ़ता है।

Leave a comment

Duniya Ki Sabse Khubsurat Mahila making delicious Cupcakes: स्वादिष्ट कपकेक बनाना benefits of drinking water: पानी क्यों ज़रूरी है? oily skin best face wash: तैलीय त्वचा के लिए सबसे अच्छा फेस वॉश indian actresses: शीर्ष 15 भारतीय अभिनेत्रियाँ