xiaomi Redmi Note 13 Pro: और Realme का Realme P1 Pro दोनों उन लोगों का दिल जीतने की कोशिश कर रहे हैं

जो बिना ज्यादा पैसे खर्च किए एक अच्छा फोन चाहते हैं। इन दोनों की कीमत लगभग समान है, Realme P1 Pro की कीमत 20,999 रुपये से शुरू होती है और xiaomi Redmi Note 13 Pro थोड़ा महंगा होकर 24,999 रुपये में आता है।

xiaomi Redmi Note 13 Pro
हाइलाइट्स
AnTuTu नामक परीक्षण:
सीपीयू थ्रॉटल नामक:
गेमिंग:
फैसला क्या है?

आइए इस बारे में बात करें कि परीक्षण के दौरान ये फ़ोन कैसा प्रदर्शन करते हैं।
गीकबेंच एक परीक्षण:

गीकबेंच एक परीक्षण है जो जांचता है कि फोन का मस्तिष्क या उसका सीपीयू कितनी अच्छी तरह काम करता है। इस टेस्ट में xiaomi Redmi Note 13 Pro ने Realme P1 Pro से थोड़ा बेहतर प्रदर्शन किया। इसलिए, यदि आप सामान्य काम कर रहे हैं जैसे इंस्टाग्राम चेक करना या ऐप खोलना, तो रेडमी थोड़ा तेज़ हो सकता है।

AnTuTu नामक परीक्षण:
लेकिन AnTuTu नामक एक अन्य परीक्षण में, Realme P1 Pro ने वास्तव में बेहतर प्रदर्शन किया। यह परीक्षण केवल सीपीयू ही नहीं, बल्कि कई चीज़ों पर भी ध्यान देता है, जैसे ग्राफ़िक्स कितने अच्छे हैं और स्टोरेज कितना तेज़ है। Realme P1 Pro यहां शीर्ष पर आया, लेकिन बहुत बड़ी मात्रा में नहीं।

सीपीयू थ्रॉटल नामक:
अब, सीपीयू थ्रॉटल नामक चीज़ के बारे में बात करते हैं। यह परीक्षण यह देखता है कि फ़ोन वास्तव में व्यस्त होने पर कितनी अच्छी तरह काम करता रहता है, जैसे जब आप लंबे समय तक कोई गेम खेल रहे हों। Realme P1 Pro, xiaomi Redmi Note 13 Pro की तुलना में दबाव में अधिक स्थिर रहा, जिसका अर्थ है कि जब आप अपने फोन पर कुछ गहन काम कर रहे हों तो इसके धीमा होने की संभावना कम है।

xiaomi Redmi Note 13 Pro

गेमिंग:
जब गेमिंग की बात आती है, तो दोनों फोन इसे काफी अच्छे से संभाल सकते हैं। आप कॉल ऑफ ड्यूटी या बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया जैसे गेम बिना ज्यादा परेशानी के खेल सकते हैं। लेकिन Realme P1 Pro ने यहां भी थोड़ा बेहतर प्रदर्शन किया। इसने कम बैटरी का उपयोग किया और आधे घंटे तक खेलने के बाद भी xiaomi Redmi Note 13 Pro की तुलना में ठंडा रहा। साथ ही, यह गेम्स में वास्तव में उच्च-गुणवत्ता वाले ग्राफ़िक्स का समर्थन करता है, जो कि यदि आप इसमें रुचि रखते हैं तो बढ़िया है।

फैसला क्या है?
तो, फैसला क्या है? खैर, जब रोजमर्रा की चीजों की बात आती है तो दोनों फोन काफी हद तक एक जैसे हैं। लेकिन अगर आप ऐसा फोन चाहते हैं जो गेमिंग के लिए वाकई अच्छा हो और लंबे समय तक खेलने पर भी ठंडा रहे, तो Realme P1 Pro बेहतर विकल्प हो सकता है।

xiaomi Redmi Note 13 Pro

हालाँकि, सोचने के लिए कुछ और बातें हैं। xiaomi Redmi Note 13 Pro तेजी से चार्ज होता है, जो अच्छा है अगर आप हमेशा जल्दी में रहते हैं। और इसमें एक बेहतर मुख्य कैमरा भी है, अधिक मेगापिक्सेल के साथ। लेकिन Realme P1 Pro भी ढीला नहीं है और यह भी xiaomi Redmi Note 13 Pro की तरह ही लंबे समय तक अपडेट मिलने का वादा करता है।

एक चीज जो दोनों फोन बेहतर कर सकते हैं वह है सॉफ्टवेयर। उन पर पहले से ही बहुत सारे ऐप्स इंस्टॉल हैं, जो स्क्रीन को अव्यवस्थित दिखा सकते हैं। लेकिन वे दोनों कम से कम तीन वर्षों तक अपडेट प्राप्त करने का वादा करते हैं, इसलिए उम्मीद है, वे इसे ठीक कर देंगे।

दोनों फोन की ताकत और कमजोरियां:
अंत में, दोनों फोन की अपनी ताकत और कमजोरियां हैं। अगर आप ऐसा फोन चाहते हैं जो गेमिंग के लिए बढ़िया हो और उसकी कीमत भी ज्यादा न हो, तो Realme P1 Pro एक ठोस विकल्प है। लेकिन अगर आप वास्तव में अच्छे कैमरे या तेज़ चार्जिंग के बारे में अधिक परवाह करते हैं, तो आप xiaomi Redmi Note 13 Pro को पसंद कर सकते हैं। यह सब इस पर निर्भर करता है कि आप अपने फ़ोन से क्या चाहते हैं!

Leave a comment

Duniya Ki Sabse Khubsurat Mahila making delicious Cupcakes: स्वादिष्ट कपकेक बनाना benefits of drinking water: पानी क्यों ज़रूरी है? oily skin best face wash: तैलीय त्वचा के लिए सबसे अच्छा फेस वॉश indian actresses: शीर्ष 15 भारतीय अभिनेत्रियाँ